sponsor banner
sponsor
ads banner
sponsor banner
sponsor
ads banner
आयोजनSan Francisco को हराकर Dallas Fuel ने जीता ओवरवॉच लीग 2022

San Francisco को हराकर Dallas Fuel ने जीता ओवरवॉच लीग 2022

ओवरवॉच लीग में पिछले कई साल में ऐसा ग्रैंड फ़ाइनल मुकाबला देखने को नहीं मिला. बीते हर सीजन हमेशा एकतरफा होकर समाप्त हो जाता था.

2021 का फाइनल शंघाई ड्रैगन्स का स्टॉम्प था और दो साल पहले, सैन फ्रांसिस्को शॉक ने वैंकूवर टाइटन्स को हराकर आसानी से मुकाबला जीत लिया।

यह भी पढ़ें- जेट सिंथेसिस ने अनुज टंडन को चुना गेमिंग डिवीजन का CEO

Dallas Fuel ने ग्रैंड फ़ाइनल में जीता मुकाबला 

लेकिन इस बार ग्रैंड फ़ाइनल मुकाबला दांतो तले नाखुन चबाने वाला था. 4-3 की रोमांचक जीत में डलास फ्यूल ने सैन फ्रांसिस्को शॉक को हरा दिया.

स्लगफेस्ट, जो फ्यूल की पहली ग्रैंड फ़ाइनल जीत का प्रतीक है, एक बेहद सफल सीज़न से आता है जिसने उन्हें प्लेऑफ़ में प्रवेश करने वाला पहला मुकाबला जीता।

ग्रैंड फ़ाइनल, ओवरवॉच एस्पोर्ट्स का कैपस्टोन अक्टूबर में शुरु हुआ. विजेता बनने के बाद, डलास फ्यूल $ 1 मिलियन डॉलर जीता तो वहीं शेन को $500,000 मिले।

यह भी पढ़ें- जेट सिंथेसिस ने अनुज टंडन को चुना गेमिंग डिवीजन का CEO

सैन फ्रांसिस्को का भी रहा शानदार प्रदर्शन

हालांकि सैन फ्रांसिस्को शॉक नेक ने आत्मविश्वास के साथ ग्रैंड फ़ाइनल में प्रवेश किया. लेकिन ह्यूस्टन द्वारा फाइनल में जल्दी निचले ब्रैकेट में भेजे जाने के बाद, शॉक ने सीजन के अंतिम मैच में एक स्थान बनाने के लिए चार दिनों में पांच मैच जीते।

जैसे ही अंतिम लड़ाई समाप्त हुई, फ्यूल के खिलाड़ी बेहद खुश हुए और एक-दूसरे को गले लगाकर इकट्ठा किया. फियरलेस, जो कभी हारने वाले शंघाई ड्रैगन्स रोस्टर का हिस्सा थे, वो ग्रैंड फ़ाइनल एमवीपी चुने जाने के बाद आँसू से भर गए और अपना पुरस्कार लिया।

दर्शकों के सामने खेला गया ग्रैंड फ़ाइनल

2019 के बाद पहली बार ग्रैंड फ़ाइनल प्रशंसकों के सामने किया गया, दर्शको ने भी अनाहेम कन्वेंशन सेंटर को भर दिया। एक सफल सीज़न से एक संतुष्टिदायक और भावुक जीत तक, डलास फ्यूल ने वास्तव में ओवरवॉच लीग के पांचवें वर्ष को शानदार बना दिया।

यह भी पढ़ें- जेट सिंथेसिस ने अनुज टंडन को चुना गेमिंग डिवीजन का CEO

Dallas Fuel ने जीत के बाद कही ये बातें

जीत के बाद Dallas Fuel ने कहा “हम वास्तव में एक टीम के रूप में एक-दूसरे पर निर्भर थे,” यूं ने कहा “रश” ही-वोन, “हम एक-दूसरे पर निर्भर थे और हमने यह सोचकर एक ही लक्ष्य की ओर काम किया कि हम किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हरा सकते हैं जिसका हम सामना करते हैं।”

यह भी पढ़ें- जेट सिंथेसिस ने अनुज टंडन को चुना गेमिंग डिवीजन का CEO

Dheeraj Roy
Dheeraj Royhttps://esportsmayhem.com/
मैं प्रतिस्पर्धी वीडियो गेमिंग की दुनिया से नवीनतम ई-स्पोर्ट्स समाचार और अंतर्दृष्टि के बारे में लिखता हूं।
संबंधित लेख

सबसे अधिक लोकप्रिय